Breaking News

Rajasthan: डूंगरपुर हिंसा के मामले में गुजरात का सरपंच गिरफ्तार

Spread the love

राजस्थान (Rajasthan) में उदयपुर (Udaipur) के डूंगरपुर में हुई हिंसा (Dungarpur Violence) व उपद्रव के मामले में बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने गुजरात (Gujarat) के एक सरपंच (Sarpanch) को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ बिछीवाड़ा थाने में हिंसा भड़काने का मामला दर्ज है। उसके सहयोगियों को लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने बताया कि गुजरात के दढ़वास गांव के सरपंच गणपत भाई को गिरफ्तार किया गया है। बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने उसे उसके गांव से दबोच लिया। पुलिस पिछले चार महीने से उसकी तलाश में जुटी थी और वह फरार था। शुक्रवार को उसके गांव में होने की सूचना पर दबिश दी गई थी।

बिछीवाड़ा थानाधिकारी रिजवान खान ने बताया कि शिक्षक भर्ती 2018 में रिक्त सामान्य वर्ग के 1167 पदों को अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से भरने की मांग को लेकर डूंगरपुर जिले के कांकरी डूंगरी में आदिवासी युवा पड़ाव डाले हुए थे। इसमें राजस्थान तथा गुजरात के आदिवासी नेताओं के भाग लिया और आंदोलनकारी युवाओं को इतना भड़काया कि वह हिंसा पर उतारू हो गए। जिसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इसके बाद आंदोलनकारियों ने 24 सितंबर से 27 सितंबर तक डूंगरपुर व उदयपुर जिले के खेरवाड़ा में जमकर उपद्रव मचाया और तोड़फोड़ और आगजनी की वारदातें कीं। जिसमें करोड़ों रुपये की सरकारी तथा निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया तथा दो आदिवासी युवाओं की मौत हो गई।

इस मामले में गुजरात के दढ़वास गांव के सरपंच गणपत भाई के खिलाफ बिछीवाड़ा थाने में उपद्रव का मामला दर्ज हुआ, जबकि हिंसा, लूटपाट, तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में ढाई सौ से अधिक आंदोलनकारियों को नामजद किया था। पुलिस अब दो सौ से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी, जिनमें कुछ न्यायिक हिरासत में है तो ज्यादातर जमानत पर रिहा हो चुके हैं। (एसजेएनएन)

किसान आंदोलन से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बंगाल चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फोटो गैलरी देखने के लिए यहां क्लिक करें

नारी शक्ति से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*