Breaking News

Rajasthan Politics: गुलाबचंद कटारिया ने जान से मारने की धमकी का मामला कराया दर्ज

Spread the love

राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व उदयपुर शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने सोमवार को यहां सुखेर थाने में जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया तथा फोन पर मैसेज के जरिए लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

कटारिया ने बताया कि राजस्थान में राजसमंद विधानसभा के उप चुनाव के दौरान उन्होंने कुंवारिया में आयोजित चुनावी सभा में उन्होंने भावावेश में आकर महाराणा प्रताप पर बयान दिया था। जिसको लेकर सर्व समाज के कुछ लोग उनसे नाराज हो गए। जिनकी आपत्ति को लेकर वह सर्व समाज से तीन बार क्षमा प्रार्थना कर चुके हैं। इसके बावजूद उन्हें मैसेज तथा सोशल मीडिया के जरिए जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक को डाक के माध्यम से शिकायत भेजी थी। सोमवार को सुखेर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 और 506 के साथ सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 66 के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कटारिया ने पुलिस को पेन ड्राइव भी उपलब्ध कराया है, जिसमें जान से मारने की धमकियों के मैसेज तथा वायरल वीडियो के फुटेज शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि कटारिया के महाराणा प्रताप पर दिए विवादित बयान को लेकर प्रदेश भर में लोगों में रोष है। यहां तक भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा क्षेत्र के एक युवक ने उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए उनके पुतले को बंदूक की गोली को उड़ाते हुए वीडियो वायरल किया था। जिसमें वह यह कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि यदि कटारिया कभी उनके क्षेत्र में आए तो वह उन्हें इसी तरह बंदूक की गोली मारकर उड़ा देेंगे जिस तरह वह पुतले को उड़ा रहा है।

तीसरी बार मांग चुके हैं माफी
महाराणा प्रताप पर दिए विवादित बयान को लेकर कटारिया तीन बार माफी मांग चुके हैं। चुनावी सभा में दिए बयान पर कटारिया एक ही दिन में सार्वजनिक रूप से दो बार क्षमा मांग चुके थे जबकि तीसरी बार उन्होंने महावीर जयंती पर रविवार को फिर जनता से माफी मांगी थी।

यह कहा था कटारिया ने
उल्लेखनीय है कि नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने 13 अप्रैल को राजसमंद में विधानसभा उपचुनाव के दौरान आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए महाराणा प्रताप पर विवादित बयान दिया था। (एसजेएनएन)

सारा जहां न्यूज डॉट कॉम (sarajahannews.com) आपकी अपनी वेबसाइट है। आप अपने स्वलिखित लेख, कविता, कहानी और विचार या किसी भी प्रकार की कोई समस्या या अहम जानकारी ssarajahannews@gmail.com ईमेल पर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप जन्मदिन, शादी, शादी की सालगिरह व किसी भी समारोह या कार्यक्रम की तस्वीरें और वीडियो भी संक्षिप्त परिचय के साथ भेज सकते हैं। विज्ञापन के लिए भी संपर्क कर सकते हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*