Breaking News

Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी

Spread the love

कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ सिंघु (दिल्ली-हरियाणा) बॉर्डर पर किसानों का बुधवार को प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी ने बताया कि जो चिट्ठी सरकार ने भेजी है, उसका जवाब दिया जाएगा। हम 24 घंटे बात करने के लिए तैयार हैं, लेकिन वे बात नहीं करना चाहते क्योंकि उनके मन में खोट है।

गाजीपुर बॉर्डर पर डटे किसान
गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अभी भी डटे हुए हैं।

टिकरी बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन
कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी ने बताया कि किसान दिवस पर मैं मोदी सरकार को एक ही बात बोलना चाहता हूं कि कृषि कानूनों को वापस लेकर हमें ये गिफ्ट में दें, क्योंकि अबका किसान पढ़ा-लिखा है उन्हें इस कानूनों के बारे में पता है।

दूतावासों के बाहर प्रदर्शन करेंगे
भारतीय किसान यूनियन के हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि 23 तारीख को हम एक टाइम का खाना नहीं खाएंगे। 26 और 27 तारीख़ को दूतावासों के बाहर हमारे लोग प्रदर्शन करेंगे। 27 तारीख को प्रधानमंत्री ने जो मन की बात का कार्यक्रम रखा है उसका हम थालियां बजाकर विरोध करेंगे।

चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन मनाएंगे
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन है, हम उत्सव मनाएंगे। सरकार की तरफ से अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया है।

किसान दिवस पर राजनाथ सिंह ने अन्नदाताओं का किया अभिनंदन 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसान दिवस पर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है। कृषि क़ानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मैं आशा करता हूं कि वे जल्द अपने आंदोलन को वापस लेंगे। (एएनआई)

किसान आंदोलन से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बंगाल चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फोटो गैलरी देखने के लिए यहां क्लिक करें

नारी शक्ति से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*