Breaking News

पंजाब में ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए रेलवे की रुकावटें दूर करें कैप्टन अमरिंदर सिंहः तरुण चुग

Spread the love

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग (Tarun Chugh) ने शनिवार को बयान जाारी कर कहा कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव द्वारा पंजाब (Punjab) में फिर से सामान्य रेल सेवा शुरू करने की व्यवस्था की गारंटी ना देने के बयान को कैप्टन सरकार की कानून व्यवस्था कायम रखने में विफल रहने का अधिकारिक प्रमाण बताया। चुग ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब में रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, यदि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder singh) यह आश्वासन दें कि राज्य में प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा रेलवे संपति और रेलवे कर्मचारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। उन्होनें कहा कि कैप्टन सरकार द्वारा जानबूझ कर रेलवे ट्रैक  और रेलवे संपतियों को आंदोलनकारियों के हवाले करते हुए आंदोलन की मंजूरी दी गई।

चुग ने कहा कि रेलवे भली-भांति इस बात से अवगत है कि राज्य में चल रहे त्योहारी सीजन में रेलवे लाइन अवरोधों के कारण प्रदेश की जनता को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। किसानों का आंदोलन और पंजाब में रेल सेवाओं को फिर से शुरू नहीं करने देना कांग्रेस सरकार व कैप्टन के गेम प्लान का हिस्सा है। किसान आंदोलन (Farmer Movement) के चलते पंजाब की अर्थव्यवस्था, उद्योगों व आम जीवन बाधित हो रहा है। पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन ने विशेष रूप से रेल संपत्ति को लक्षित करके पिछले 40 दिन से पंजाब में यात्री व मालगाड़ी सेवाओं को बुरी तरह से प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि परिणामस्वरूप राज्य अब कोयला, उर्वरक, सीमेंट पीओएल, कंटेनर व स्टील की भारी कमी का सामना कर रहा है। थर्मल पावर प्लांट व अन्य उद्योगों के कामकाज या तो बंद हो गए है या फिर बंद होने के कगार पर हैं।

चुग ने कहा कि कैप्टन  पंजाब में मालगाड़ियों को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं। दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री किसानों को आंदोलन करने के लिए उकसा रहे हैं। यह पंजाब में कांग्रेस द्वारा प्रायोजित आंदोलन है, जिसके कारण राज्य में व्यावसायिक गतिविधियों बंद हो चुकी हैं व आम आदमी का आर्थिक तंगी के चलते का जीवन दूभर हो गया है। कैप्टन पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने के अपने संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहन में फेल साबित हुए हैं। पंजाब सरकार की उदासीनता के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा के चलते जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों की आपूर्ति बाधित हो रही है। उन्होंने कैप्टन को रेलवे की रुकावटें दूर करने के लिए तुरंत आश्वासन देने के लिए कहा, ताकि माल और यात्री ट्रेनें तत्काल प्रभाव से शुरू की जा सकें।
(पंजाब से अशोक कौड़ा की रिपोर्ट)

फोटो गैलरी देखने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*