Breaking News

RAS Officer Arrested: एसीबी की गिरफ्त में राजस्थान प्रशासनिक सेवा का ऑफिसर

Spread the love

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के एक अधिकारी को एक माइंस मालिक से पचास हजार रुपये  मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है। उदयपुर जिले की लसाड़िया में उपखंड अधिकारी के रूप में नियुक्त आरएएस ऑफिसर सुनील झिंगोनिया के खिलाफ एक माइंस मालिक ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के मुख्यालय जयपुर में शिकायत की थी।

आरोपी आरएएस ऑफिसर सुनील झिंगोनिया सोमवार शाम जयपुर के मुरलीपुरा स्थित अपने निजी आवास से पकड़ा गया। एसीबी की टीम ने सोमवार शाम उनके लसाड़िया स्थित सरकारी आवास, चित्तौड़गढ़ और जयपुर स्थित निजी आवासों पर सर्चिंग के छापामारी की थी। गिरफ्तार आरएएस ऑफिसर को उदयपुर लाया जा रहा है, जहां मंगलवार को अदालत में पेश किया जाना है।

ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि लसाड़िया के उपखंड अधिकारी सुनील झिंगोनिया के खिलाफ एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई जांच कर रही थी। झिंगोनिया पर आरोप है कि एक माइंस मालिक की वैध रूप से संचालित माइंस को वह बंद कराने की धमकी देकर हर महीने पचास हजार रुपये के लिए उसे लगातार धमका रहे थे। इस शिकायत का सत्यापन चित्तौड़गढ़ एसीबी टीम के जरिए कराया गया। एसीबी की टीम उनके खिलाफ ट्रेप की कार्रवाई करती उससे पहले भनक लगते ही वह फरार हो गए। किन्तु उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच एसीबी के उप अधीक्षक सचिन शर्मा को सौंपी गई। एसीबी की टीम उनकी तलाश में जुटी थी। आरोपी आरएएस ऑफिसर सुनील झिंगोनिया को उनके मुरलीपुरा स्थित निजी आवास से गिरफ्तार कर लिया। (एसजेएनएन)

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*