Breaking News

West Bengal Politics: ममता बनर्जी भवानीपुर से लड़ेंगी उपचुनाव, शोभनदेव ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

Spread the love

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता व कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया शोभनदेव ने कहा कि इस सीट को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए उन्होंने स्वत: ही छोड़ा है।

शोभनदेव ने भवानीपुर में भाजपा के स्टार उम्मीदवार अभिनेता रुद्रनील घोष को बड़े अंतर से हराया था। अब ममता यहां से चुनाव लड़ेंगी। 2011 व 2016 में ममता इसी सीट से विधायक निर्वाचित हुई थीं, परंतु इस बार भवानीपुर से शोभनदेव को उतार कर वह खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ी, लेकिन राज्य में 213 सीटों पर तृणमूल की प्रचंड जीत के बावजूद वह हार गईं। सुवेंदु अधिकारी ने 1956 वोटों से उन्हें हराया। नियमों के अनुसार, ममता को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी है। इसीलिए उनके लिए यह सीट छोड़ी गई है।

विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने शोभनदेव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव के इस्तीफा दिया है। मैं संतुष्ट हूं और मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। भवानीपुर के नजदीक जिस रासबिहारी सीट से शोभनदेव ने लगातार चार बार जीत दर्ज की थी, उस सीट से इस बार तृणमूल ने देवाशीष को उतारा था और वह जीतने में कामयाब रहे। (एजेंसियां)

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*