Breaking News
Home » क्राइम » Builder Arrested: दिल्ली में पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा से ठगी के आरोप में बिल्डर गिरफ्तार

Builder Arrested: दिल्ली में पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा से ठगी के आरोप में बिल्डर गिरफ्तार

Spread the love

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों को ठगने वाले बिल्डर को दिल्ली में आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। बिल्डर कंपनी में निवेश करने पर मुनाफे का झांसा देकर पीड़ितों से 1.34 करोड़ रुपये की ठगी की थी।

आर्थिक अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आर के सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बिल्डर की पहचान महरौली निवासी समीश चावला (53) के रूप में हुई है। वर्ष 2017 में मोनिका खट्ट और पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों ने बिल्डर के खिलाफ शाखा में ठगी की शिकायत दी गई थी। जिसमें आरोप लगाया कि समीश चावला, उसकी पत्नी सीमा चावला व पिता रमेश कुमार चावला ने वर्ष 2017 में शिकायतकर्ताओं को अपनी कंपनी में निवेश करने पर बढ़िया रिटर्न देने का लालच दिया। शिकायतकर्ताओं ने उसकी कंपनी में 1.34 करोड़ का निवेश कर दिया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिसमें पता चला कि समीश व उसके परिवार वाले आस पास रहने वाले लोगों को कंपनी में निवेश करने पर बढ़िया रिटर्न देने का झांसा देते थे। बाद में उन्हें अपनी बातों में फंसाकर उनसे निवेश करवा लेते थे। वह पैसे का निवेश बैंक के जरिए करवाते थे। जांच में पता चला कि शुरुआत में पीड़ितों से पैसा लेने के बाद उन्हें नियमित रूप से पैसा लौटाया। विश्वास होने के बाद पीड़ितों ने ज्यादा रकमों का निवेश किया, लेकिन जब ज्यादा पैसे आ गए तो आरोपियों ने शिकायतकर्ताओं को मूल राशि भी नहीं लौटाई। जांच में समीश के ठगी में संलिप्त होने की बात आने पर पुलिस टीम ने पांच नवंबर को महरौली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। (एजेंसियां)

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*