Breaking News
Home » टॉप न्यूज » Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें-कहां कितनी कीमत

Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें-कहां कितनी कीमत

Spread the love

पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में सोमवार को भी बढ़ोतरी हुई है। राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया। नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल का दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

पेट्रोल का दाम 26 पैसे और डीजल का 33 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है। यह यात्री वाहन ईंधन के दाम में एक सप्ताह में पांचवीं बढ़ोतरी है। पिछले एक सप्ताह के दौरान पेट्रोल 1.14 रुपये और डीजल 1.33 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। ताजा बढ़ोतरी के बाद महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल का दाम 100.20 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

राजस्थान के श्रीगंगानगर और मध्य प्रदेश के अनूपपुर में पेट्रोल का दाम इस वर्ष मध्य फरवरी के बाद दूसरी बार 100 रुपये के पार गया है। श्रीगंगानगर में पेट्रोल 102.42 रुपये और अनूपपुर में 102.12 रुपये पर जा पहुंचा। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी पेट्रोल का दाम 99.55 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 91.53 रुपये और डीजल 82.06 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंचा।

गौरतलब है कि राज्यों में स्थानीय करों व उपकरों के हिसाब से अलग-अलग स्थानों पर पेट्रोलियम ईंधन के दाम में अंतर होता है। पेट्रोल पर सबसे ज्यादा वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) राजस्थान में है। (एजेंसियां)

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*