Breaking News
Home » जॉब्स-करियर » CBSE Board 12th Exam 2021: कोरोना के चलते सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद

CBSE Board 12th Exam 2021: कोरोना के चलते सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद

Spread the love

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में इस पर फैसला लिया गया। पीएम मोदी ने 12वीं बोर्ड परीक्षा पर बैठक की अध्‍यक्षता की। इस दौरान पीएम को उन सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया गया, जो विभिन्न राज्यों और अन्य पक्षकारों के साथ हुए व्यापक विचार-विमर्श के बाद सामने आए थे।

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे खुशी है, बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है। 1.5 करोड़ बच्चे दुखी थे कि उनकी 12वीं कक्षा लगातार चलती जा रही है, वे आगे की पढ़ाई कैसे करेंगे? जिस तरह देश में कोविड मामले बढ़ रहे हैं, परीक्षा में उनकी जान को खतरा था।

बैठक से पहले ही दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परीक्षा नहीं कराने का पक्ष लिया था। इस बारे में उन्‍होंने एक ट्वीट किया था। इसमें सीएम ने कहा था कि 12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और उनके माता-पिता काफी चिंतित हैं। वे चाहते हैं कि बिना वैक्सिनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए, मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद की जाए। पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर उनका आंकलन किया जाए। (एजेंसियां)

शनाया कपूर का ग्लैमरस फोटोशूट

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*