Breaking News
Home » जॉब्स-करियर » CBSE 10th Result 2021: सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया दसवीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें

CBSE 10th Result 2021: सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया दसवीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें

Spread the love

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने मंगलवार को दसवीं कक्षा का परिणाम जारी किया। छात्र अपना रिजल्‍ट इस वेबसाइट cbseresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इस वर्ष 99.04 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। पिछले साल परिणाम 91.46 फीसदी और वर्ष 2019 में 91.10 फीसदी रहा था। पिछले साल की तरह इस बार भी टॉपरों का ऐलान नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थीं। जिसके बाद 10वीं 12वीं के छात्रों का परिणाम तैयार करने के लिए मूल्यांकन नीति जारी की गई थी।

रिजल्ट चेक करने का लिंक परीक्षा परिणामों की घोषणा के साथ ही एक्टिव हो गया है। इस बार सीबीएसई 10वीं के लिए करीब 18 लाख बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

पीएम मोदी ने दी बधाई
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे उन युवा मित्रों को बधाई, जिन्होंने सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की है। छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।

छात्र-छात्राओं ने जताई खुशी
सीबीएसई की 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद लुधियाना के छात्र-छात्राओं ने विक्ट्री साइन दिखाकर अपनी खुशी जाहिर की। एक छात्र ने बताया कि मेरे 96 फीसदी अंक आए हैं और मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। (एएनआई)

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*