Breaking News
Home » टॉप न्यूज » Salon Owner: सैलून संचालक की बेटी बनी यूएनएडीएपी की गुडविल एंबेसडर

Salon Owner: सैलून संचालक की बेटी बनी यूएनएडीएपी की गुडविल एंबेसडर

Spread the love

चेन्नई, एजेंसियां। कोरोना संक्रमण (Corona Crisis) के कारण लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे लोगों की मदद के लिए अपनी जीवनभर की कमाई खर्च कर देने वाले मदुरै के सैलून संचालक सी. मोहन (C Mohan) की बेटी एम नेत्रा (M Nethra) को संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने यूनाइटेड नेशन एसोसिएशन फॉर डेवलपमेंट एंड पीस (UNADAP) का ‘गुडविल एंबेसडर टू द पूअर’ नियुक्त किया है। आठवीं की छात्रा 13 वर्षीय नेत्रा को एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई है।

यूएनएडीएपी के मुताबिक, नेत्रा को संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन न्यूयॉर्क व जेनेवा में बोलने का मौका दिया जाएगा। नेत्रा की उपलब्धि उसे नेताओं, विद्वानों व राजनीतिज्ञों आदि के समक्ष विचार रखने का अवसर तथा जिम्मेदारी प्रदान करेगी। उसे इन लोगों को प्रेरित करना होगा, ताकि वे गरीबों का ख्याल रख सकें।

मोहन ने कहा कि हम सामान्य लोग हैं। इस प्रकार के सम्मान की हम अपेक्षा नहीं करते। इससे हम बहुत खुश हैं। हमने वह राशि नेत्रा की पढ़ाई के लिए बचाकर रखी थी, लेकिन तब लोगों की मदद करना ज्यादा महत्वपूर्ण था।

गौरतलब है कि मोहन ने नेत्रा की प्रेरणा से अपनी जिंदगीभर की कमाई पांच लाख रुपये खर्च करके लॉकडाउन के दौरान 600 परिवारों की मदद की थी। मोहन के काम की प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में भी की थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*