Breaking News
Home » अजब-गजब » Unique Marriage: पत्नी ने प्रेमिका से करवा दी पति की शादी

Unique Marriage: पत्नी ने प्रेमिका से करवा दी पति की शादी

Spread the love

पत्नी (Wife) ने अपने पति (Husband) की शादी (Marriage) प्रेमिका (Girlfriend) से करवा दी। मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) का है।  बताया जाता है कि शादी को कई साल बाद भी पति और पत्नी एक-दूसरे से खफा रहते थे। पति हमेशा उदास बना रहता था। पत्नी को जब पता चला कि पति को कोई और पसंद है। यही उसकी उदासी का कारण है तो पत्नी ने खुद तलाक लिया और पति की शादी उसकी प्रेमिका से करवा दी।

न्यायालय की काउंसलर के पास पति-पत्नी आपसी सहमति से तलाक लेने का निवेदन लेकर पहुंचे थे। हालांकि पति अपनी पत्नी को तलाक न देते हुए प्रेमिका से भी शादी करके दोनों को साथ रखना चाहता था। किंतु यह कानूनी रूप से संभव नहीं था, इसलिए पत्नी ने समझदारी दिखाते हुए तलाक ले लिया। आपसी सहमति से तलाक के दौरान पति अपनी पत्नी को एक मकान और भरण-पोषषण की राशि देने के लिए तैयार हुआ, लेकिन पत्नी ने लेने से इनकार कर दिया।

काउंसिलिंग में पत्नी ने कहा कि शादी के साल बाद मेरा पति किसी दूसरी युवती के प्रति आकर्षित हो गया और उससे प्रेम करने लगा। शायद मेरे अंदर ही कोई कमी रही होगी, जिससे वह किसी अन्य से प्यार करने लगा। पति ने मुझे पत्नी से ज्यादा दोस्त का दर्जा दिया। ऐसे में दो प्यार करने वालों के बीच मेरा रहना सही नहीं था। कोई भी रिश्ता कानूनी तौर पर भी मजबूत होना चाहिए, इसलिए तलाक लेने का फैसला किया और दोनों की मंदिर में शादी करवाई।

काउंसिलिंग में पति ने कहा कि उसने घर वालों की पसंद से शादी की थी। उसकी पत्नी बहुत अच्छी है, लेकिन शादी के बाद एक युवती से उसका अफेयर शुरू हुआ। प्रेमिका शादी के लिए दबाव बना रही थी। जब पत्नी को इस बारे में पता चला तो उसने प्रेमिका से मिलवाने के लिए मेरी पूरी मदद की। उसने घरवालों को भी समझाया। पत्नी बहुत ही समझदार थी, मेरी प्रेमिका के साथ शादी कराने में पूरी मदद की। (एजेंसियां)

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*